Featured Post

क्या समय यात्रा संभव है ? Is Time travelling possible ?

क्या समय यात्रा संभव है ?  Is time travelling  possible ? हेलो दोस्तो नमस्कार मैं अभिषेक कुमार आपके इस Technology  india  पर एक बार फिर...

How to start free Dropshipping business with free marketing tool using smartphone and PC

Hello friends My name is vishwajeet
Free dripshipping buisness
Drop shipping model 
     आज मैं आपको एक ऐसे बिज़नेस के बारे बताना चाहता हु की वह बिज़नेस मात्र आप 55 रुपये से शुरू कर सकते है । उस बिज़नेस को करके आप महीने के लाखों रुपये बहुत ही आसानी से कमा सकते है। तो चलिये जानते है इस बिज़नेस के बारे में  बने रहे इस पोस्ट के साथ।

 १. ड्रॉपशिपिंग (Dropshipping)  यानी क्या और किसे dropshipping कहते है ?

Dropshipping यानी कि ,समज लो हमारे पास कोई भी और किसीबी प्रकार का प्रोडक्ट नही है , लेकिन वह प्रोडक्ट हम हमारे कस्टमर को किसी दूसरे कंपनी से बिना खरीदे डायरेक्ट अपने नाम से दे सकते है और उस प्रोडक्ट को हम हमारी खुदकी किमत भी लगाकर बेच सकते है। इसमें हमें कुछ भी करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सारा काम कंपनी खुद करती है हमें सिर्फ कंपनी को कस्टमर का एड्रेस देना होता है बाकी डिलीवरी और अपने जो पेमेंट है वह खुद कंपनी कस्टमर से पिक अप करके हमें अपना मार्जिन और जो भी अपने अमाउंट रखी थी वह हमें दे दिया जाता है एक वीक के अंदर.

२. Dropshipping कैसे शुरू करे ?

देखो फ्रेंड आजकल ना दुनिया में बहुत सारे ऐसे कंपनी है जो हमें ड्रॉपशिपिंग करने का फ्री में मौका दे रही है तो चले  जानते है वह कंपनियां कौन-कौन सी है और क्या प्रोसेस है उस कंपनियों में हमें काम करने के लिए । हमारे भारत में आज एक कंपनी बहुत टॉप पर चल रही है जिसका नाम है मीशो (meesho) . यह कंपनी में वर्क करने मैं आपको बहुत ही आसानी है क्योंकि इस कंपनी ने अपना एक एंड्रॉयड एप निकाला है उसी ऐप की मदद सेेे हम अपने मोबाइल का इस्तेमाल करके काम कर सकते हैं तो चलिए जान लेेते हैं। सबसे पहले आपको एक ऐप डाउनलोड  करना पड़ेगा एप कंपनी का ही है । जैसे ही आप ऐप को डाउनलोड करते हो तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना पड़ेगा और रजिस्टर करने के बाद आपको कुछ जानकारी देनी पड़ेगी  जैसे नाम ईमेल और अपना शॉप का नाम । इसकी सारी जानकारी मैं आपको नीचेे स्क्रीनशॉट में दे दूंगा वो स्क्रीनशॉट देखकर आप रजिस्टर कर सकते हैं।

my referral code: VISHWAJ812. Download now 

३. Dropshipping कौन कौन कर सकता है ?

देखो फ्रेंड आज जो मैं आपको बताने जा रहा हूं वह कंपनी में ऐसी कोई भी कंडीशन नहीं है कि आपके उम्र कितनी होनी चाहिए या फिर आपको यह आना चाहिए, आप इस ऐप को कोई भी डाउनलोड कर सकता है आसानी से रजिस्टर कर सकता है और आसानी से काम कर सकता है। आपको अगर काम करना है तो आपके पास बस अपना एक अकाउंट नंबर होना चाहिए ।

Get Branded Sunglasses In Just ₹15 (Twice Per User

४. Dropshipping के प्रोडक्ट कहां पर बेचे ?


अगर आपके पास किसी भी प्रकार का कस्टमर नहीं है तो भी आप इस बिजनेस को आसानी से कर सकते हैं। आज मैं आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहा हूं जो कि आपको कस्टमर भर भर के आने वाले हैं। चाहे आप ड्रॉपशिपिंग भी करते हो या फिर अपना एक ऑफलाइन भी बिजनेस है उसके लिए भी आप कस्टमर ला सकते हो।जी हां आपने सही सुना आज मैं आपको व्हाट्सएप फेसबुक और बहुत ही तरह की सोशल मीडिया का  इस्तेमाल कैसे अपने बिजनेस के लिए करते हैं  उसके बारे में बता रहा हू। . नीचे दिए गए वीडियो को  आप लास्ट देखना उसमें आपको समजाया है।

५. ऑनलाइन शॉपिंग की वेबसाईट कैसे बनाये और कैसे उसपे dropshhiping के प्रोडक्ट भेचे यह पोस्ट बहुत जल्दी वीडियो के साथ आएगी ।। धन्यवाद
 अगर आपको कोई भी अन्य जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके हमे पूछ सकते सारे आवश्यक लिंक आपके नीचे दिए जाएंगे ।
Previous
Next Post »

1 Post a Comment:

Click here for Post a Comment
April 21, 2019 at 11:27 AM ×

thank you sir to give very usefull information
Kotak Bank Account + Trick To Get Rs.126 Bank Cash!

Congrats bro Kamran Azhar Ansari you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

Thanks for commenting your comment will be live within 24 hrs ConversionConversion EmoticonEmoticon